बैगलेस सुरक्षित शनिवार कार्यक्रम बिहार के सरकारी विद्यालय मे प्रारंभ

पटना :- बैगलेस सुरक्षित शनिवार के लिए टीचर्स ऑफ बिहार के द्वारा सर्वे कराया गया जिसमें हजारों शिक्षकों ने अपनी राय रखी जिसे टीचर्स ऑफ बिहार के फाउंडर पटना जिले के बिक्रम प्रखण्ड के प्राथमिक विद्यालय अराप के शिक्षक शिव कुमार ने शिक्षा विभाग को सुझाव दिया और बैगलेस शनिवार की शुरुआत हुई। निश्चित हीं छात्र हित मे उठाया गया यह कदम बच्चों के सर्वांगीण विकास मे मील का पत्थर साबित होगा। शिव कुमार एवं उनकी टीम द्वारा हर जिले मे डिस्ट्रिक्ट मेंटर के साथ साथ सभी सोशल मीडिया के माॅडरेटर के साथ रोज नए नए कीर्तिमान स्थापित किए जा रहे है। टीचर्स ऑफ बिहार से जुड़े शिक्षकों से बिहार के सभी शिक्षकों को प्रेरणा लेते हुए अपने कर्तव्यों और अपने पद की गरिमा बनाए रखने का कार्य करना चाहिए।
टीचर्स ऑफ बिहार के प्रदेश मीडिया संयोजक मृत्युंजय ठाकुर ने बताया कि टीचर्स ऑफ बिहार अपने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से विगत तीन वर्षों से भी ज्यादा समय से शिक्षा के क्षेत्र मे लगातार कार्य कर रही है और इस कार्य मे कोई और नही बल्कि बिहार के सरकारी विद्यालयों के एक से बढ़कर एक प्रतिभावान शिक्षक ही अंजाम दे रहे है।आज उसी कड़ी मेहनत का प्रतिफल है जो टीचर्स ऑफ बिहार के आइडियाज या सुझाव को मानते हुए बिहार सरकार ने राज्य के सभी विद्यालयों मे बैगलेस सुरक्षित शनिवार प्रारंभ किया।

टीचर्स ऑफ बिहार निश्चित ही आने वाले दिनो मे बिहार के शिक्षकों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फलक पर पहुंचाकर ही दम लेगा और ऐसा कारवां लगातार जारी रहेगा।यह एक ऐसा मंच है जो शिक्षकों के अभिव्यक्ति को रखने का एक खुला मंच प्रदान करता है।
उक्त जानकारी टीचर्स ऑफ बिहार के प्रदेश प्रवक्ता रंजेश कुमार एवं प्रदेश मीडिया संयोजक मृत्युंजय ठाकुर ने संयुक्त रूप से दी।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *