Site icon Sabki Khabar

नमो कार रैली का समापन आज गया में अवार्ड फंक्शन के साथ हुआ।

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट।
GAYA BIHIR :- बोवार्ड कार रैली बिहार में हाने वाला एक ऐसा कार्यक्रम है जो बिहार की छवि को एक अलग महत्ता देती है। 12 साल से बोवार्ड इस रैली को हर साल करती है।यह रैली भूटान, नेपाल, झारखण्ड, उत्तरप्रदेष, बंगाल, बिहार का बुद्धा सर्किट कई बार कर चुकी है। इंडियन आयल,औ एन एस जी, बीपीसीएल हिन्दुस्तान पेट्रोलियम, एयरटेल जैसी संस्था इस रैली को इस बार सपोर्ट कर रही है।
300 किमी की यह रैली राजगीर होते हुए बोध गया जाएगी। बोधगया में अवार्ड फंक्शन होगा। रैली को प्रदेश अध्यक्ष भाजपा सम्राट चैधरी , पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद , डॉ० अमृता भूषण प्रदेष उपाध्यक्ष भाजपा ने फ्लैग ऑफ़ किया है। यह रेली टीएसडी फोरमेट पर होगी। समय, स्पीड और डिस्टेन्स पर आधारित होती है ताकि गाड़ी की स्पीड तेज ना हो। इस रैली में हर टाईम चैक पर स्पीड प्रत्येक गाड़ी की चैक की जाती है।

नारी सशक्तिकरण पर काम करने वाली यह संस्था, एसिड अटैक, डोमेस्टिक दुर्घटना, आख की जांच, रैप जैसी घटनाएं पर काम करती है। बारह साल से हो रही इस रैली की विशेष बात यह है कि अब रैली के ओगनजाईर और पार्टीसिपेट परिवार की तरह हो गये है।
हर साल इस रैली का इंतजार बिहार के लोग करते हैं। बोवार्ड एक मात्र सस्था है तो अंतरराष्ट्रीय रैली करवाती है। महिला पार्टीसिपेट ने जब भूटान जाते वक्त हिमालय पर गाड़ी चलाया जहाँ धुंध था तब मुझे विश्वास हो गया कि महिलाएं कठिन रैली भी आसानी से कर पायेंगी। मुझे प्रोत्साहन मिला रैली को हर साल करने का ऐसा बोवार्ड की सचिव अमृता भूषण ने बताया।

रैली 25 दिसम्बर को वापस पटना लौटेगी। हर साल की तरह इस साल भी रैली 30 प्रतिभागियों और 20 मार्शल्स के साथ प्रस्थान कर कल गहलौर होते हुए बोधगया पहुंची। आज पुरुस्कार वितरण प्रेम कुमार द्वारा किया गया जिसमे प्रथम पुरस्कार आशीष – ज्योति को दूसरा विपुल-शारिफ् को और तीसरा डॉक्टर पूनम को मिला है।

Exit mobile version