Site icon Sabki Khabar

पूर्व मंत्री सह नगर विधायक डॉ प्रेम कुमार ने डीएम के साथ बैठक कर जन समस्याओं से कराया अवगत

धीरज गुप्ता
गया पूर्व कृषि मंत्री सह नगर विधायक डॉ प्रेम कुमार ने डीएम आवास पर जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के साथ शहर की ज्वलंत समस्याओं पर चर्चा करते हुए डीएम को अवगत कराया।इस दौरान बैठक में विधायक डॉ प्रेम कुमार ने आगामी पितृपक्ष मेला की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा की इस वर्ष तीर्थ यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलनी चाहिए। बैठक में पर्यावरण संबंधी मुद्दे, यातायात जाम की समस्या,गांधी मैदान का सौंदर्यीकरण सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। विधायक जी ने बुडको द्वारा तोड़े गए सड़कों का शीघ्र मरम्मत करने की मांग की। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़को का निर्माण समय सीमा के अंदर किया जाए। शहर में खराब पड़े सभी स्ट्रीट लाइटों को अभिलम्ब मरम्मत कर चालू किया जाय। बंद पड़े चापाकलों की मरम्मती कराई जाय। शहर में घूम रहे आवारा पशुओं पर रोक लगाई जाए।रामशिला- प्रेतशिला, ब्रह्मसरोवर- वैतरणी एवं संवास सदन समिति के अंतर्गत अहिल्यावाई भवन, लक्ष्मी भवन,अशोक अथिति निवास, विष्णु भवन सहित सभी भवनों का जीर्णोद्धार कर रंगाई-पुताई कर बेहतर रखरखाव हो।प्रेतशिला पर निर्माणाधीन रोपवे का कार्य पूरा कराया जाय। गया शहर के प्रमुख सड़को के दोनों किनारों पर व्यापक पैमाने पर वृक्षारोपण करने,
एन एच- 83 डोभी- गया एन एच-82 गया पर सड़क के दोनों ओर वृक्षारोपण कराया जाय।

कृषि विज्ञान केंद्र मानपुर,सुधा डेयरी प्रोजेक्ट, मानपुर गोशाला,गांधी मैदान सहित सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय के खाली पड़े भूमि पर वृक्षारोपण किया जाए। 8000 शहरी वानिकी करण के तहत गेवियन के कार्यान्वयन का प्रस्ताव।गया शहर के प्रमुख स्थलों पर पार्किंग का निर्माण। बढ़ते वाहनों के प्रसार को देखते हुए सड़को का चौड़ीकरण का प्रस्ताव,घुघरीटाड एन एच-82 पर फ्लाई ओभर का निर्माण,बागेश्वरी रेलवे गुमटी पर आरओबी का निर्माण,अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज से गया कॉलेज होते हुये गया रेलवे जंक्शन तक फ्लाई ओवर का निर्माण।धनिया बगीचा से रेलवे गुमटी तक फ्लाई ओवर का निर्माण। यातायात जाम की समस्या से निपटने के लिए जाम वाले स्थलों पर यातायात पुलिस की तैनाती किया जाये।गयाजी रबर डैम के चारों तरफ तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए चेतावनी बोर्ड लगाई जाए।

पटना के गांधी मैदान के तर्ज पर गया गांधी मैदान में संचालन समिति का गठन किया जाए। उक्त सभी मुद्दों को डीएम ने गंभीरता पूर्वक सुनते हुए विधायक जी को जल्द ही समस्याओं के निवारण के लिए सकारात्मक जवाब दिया। डीएम ने विधायक डॉ प्रेम कुमार को आश्वस्त किया कि पितृपक्ष मेला की तैयारियों को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों द्वारा रोड मैप तैयार की जा रही है। इसकी समीक्षा कर जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।

Exit mobile version