दोस्त के साथ काली मेला देखने गए युवक की दोस्तो ने ही की हत्या, परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल। पुलिस मामले की जांच में जुटी ।

विनोद शर्मा की रिपोर्ट
छौड़ाही (बेगूसराय) : काली मेला देखने गए युवक की दोस्तों ने हीं हत्या कर शव को मंगलवार देर रात उसके घर पर फेंक देने की घटना से क्षेत्र में दहशत फैल गई। पांच भाई-बहनों में सबसे बड़े अविवाहित युवक की हत्या के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। काफी संख्या में ग्रामीण मृतक के घर एकत्रित हो अभिलंब हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। घटना छौड़ाही ओपी क्षेत्र के पार मालपुर गांव में घटित हुई। पुलिस एक युवक को हिरासत में ले पूछताछ कर रही है। मृतक पार मालपुर गांव निवासी महतो के पुत्र 20 वर्षीय पुत्र गोविंद कुमार कुशवाहा थे।

घटना के संदर्भ में पार मालपुर निवासी गीता महतो की पुत्री रंजू कुमारी का कहना था कि उनके सबसे बड़े भाई गोविंद कुमार कुशवाहा मालपुर पंचायत के हरकेषा गांव में आयोजित काली मेला देखने गए थे। रात 11:11 बजे में अपने भाई को फोन कर घर आने के लिए बोली। भाई ने 10 मिनट में घर पहुंचने की बात बताई। 11:30 बजे तक घर नहीं आने पर भाई के मोबाइल पर दर्जनों बार फोन करने के बावजूद देर रात तक फोन रिसीव नहीं हो पाया। मृतक के बहन का कहना है कि देर रात मालपुर गांव निवासी संजय कुमार महतो , कुंदन कुमार एवं गोविंद कुमार राम ईरिक्शा पर उनके भाई को लादकर लाए एवं उनके गोसाई घर में भाई को फेंक जाने लगे। बहन ने जब तीनों व्यक्ति से भाई के इस स्थिति में होने की बात पूछी तो दोनों युवक ने दुर्घटना में घायल होने एवं तुरंत इलाज कराने की बात का वहां से चले गए। इसके बाद घर के अन्य लोगों को सूचना दें डाक्टर को बुलाया गया। शरीर देखते ही गोविंद कुशवाहा को मृत घोषित कर दिया गया। स्वजनों ने संजय महतो, कुंदन कुमार एवं गोविंद राम पर हत्या कर शव घर पर फेंक देने का आरोप लगाया है जिसके बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। युवक के माता का कुछ वर्ष पूर्व ही देहांत हो गया है। मृतक गोविंद घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था। तीन बहनों की विवाह की जिम्मेदारी भी उन्हीं के सर पर था। वहीं आरोपित संजय कुमार महतो का कहना था कि देर रात को गांव के ही कुंदन कुमार, गोविंद राम आदि युवकों ने उन्हें फोन कर गोविंद कुशवाहा के दुर्घटना हो जाने की जानकारी दें ई-रिक्शा के साथ बुलाया था। वह अपने ईरिक्शा लेकर गढ़पुरा थाना क्षेत्र के हरेरामपुर गांव के पास पहुंचे। वहां फोन कर बुलाने वाले युवकों के साथ ई-रिक्शा पर गोविंद कुशवाहा को मरणासन्न अवस्था में लादकर उनके गांव मालपुर पहुंचा दिया। मृतक के साथ क्या हुआ था उन्हें कुछ पता नहीं है। मृतक के शरीर पर दुर्घटना में घायल होने का कोई निशान नहीं था। लोगों को आशंका है कि काली मेला के दौरान जहरीली वस्तु खिलाकर युवक की हत्या कर दी गई। शव घर पर फेंकते बहन ने देख लिया इसलिए, मामला उजागर हो गया।
ग्रामीण गांव के ही एक लड़की से दो दोस्त युवक के प्रेम प्रसंग होने एवं इसी कारण रास्ते से हटाने हेतु एक दोस्त की हत्या कर देने की चर्चा हो रही थी। दूसरी तरफ ग्रामीणों को आक्रोशित होते देख छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार एवं एएसआई सुभाष चंद्र सिंह घटनास्थल पहुंचे। मृतक के स्वजनों द्वारा आरोपित किए गए अजय महतो, कुंदन कुमार एवं गोविंद राम के घर छापेमारी की गई। गोविंद राम तो फरार हो गया। परंतु, संजय कुमार महतो को पुलिस ने उनके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। इस संदर्भ में ओपी अध्यक्ष का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। एक आरोपी को पकड़ा गया है। पूछताछ हो रही है।

Loading

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *