Site icon Sabki Khabar

दुर्गा पूजनोत्सव को ले रोसड़ा में शांति समिति की हुई बैठक,सीसीटीवी कैमरे के दायरे में रहेगा पूजा पंडाल असामाजिक तत्वों पर पुलिस की होगी पैनी नजर नगर निकाय चुनाव को ले आदर्श आचार संहिता का पालन करने का दिया निर्देश ।

संतोष राज:- न्यूज रूम
समस्तीपुर जिले के रोसड़ा में दुर्गा पूजनोत्सव के दौरान शांति व्यवस्था  बनाए रखने को ले स्थानीय थाना परिसर में रविवार को  शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। रोसड़ा एसडीओ बृजेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित  बैठक में क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधि,  सामाजिक – राजनीतिक कार्यकर्ता, मेला आयोजकों के अलावे पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों ने भाग लिया । बैठक के दौरान  एक – एक  कर लोगो ने पूजा को लेकर अपनी अपनी राय रखे। एसडीओ बृजेश कुमार ने दुर्गा पूजा को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन से बैठक में मौजूद लोगों को अवगत कराया। गाइडलाइन के तहत 20 फीट से ज्यादा ऊंची प्रतिमा नहीं होने, किसी भी तरह का डीजे बजाने पर बैन रहने, बिना अनुमति के किसी भी तरह के सांस्कृतिक आयोजन नहीं करने का निर्देश दिया गया। इसके अलावे  पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरे व स्क्रीन डिस्प्ले की व्यवस्था करने एवं अनिवार्य रूप से अग्निशमन यंत्र की व्यवस्था का निर्देश दिया गया। मेला आयोजन के दौरान  नगर निकाय चुनाव को लेकर जारी आदर्श आचार संहिता के गाईडलाइन का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दिए।

एसडीपीओ शिवम कुमार ने बैठक में कहा कि मेले के दौरान असामाजिक तत्वों, उच्चकों व अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। मेले के दौरान गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करने वाले को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। एसडीपीओ ने पूजा पंडालों में तमाम इमरजेंसी व भीआईपी मोबाइल नंबर डिस्प्ले करने व अफवाह से बचने की बात कहे।

सर्किल इंस्पेक्टर हारूनी राम  ने पूजा पंडालों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में वॉलिंटियर्स व महिला वॉलिंटियर्स तैनात करने पर जोड़ दिए।

थानाध्यक्ष राम शीष कामती ने कहा कि थाना क्षेत्र में फिलहाल 56 स्थानों पर लाइसेंसी मेला आयोजन होगा। लाइसेंसी मेला आयोजकों को सरकारी गाइडलाइन का पालन करना होगा। किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर मेला आयोजकों पर कार्रवाई की जाएगी। मेला स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया जा रहा है। मेले के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने में स्थानीय लोगों का सहयोग सबसे ज्यादा जरूरी है।

बैठक का संचालन अंचलाधिकारी अमरपाली यादव कर रही थी।  बैठक में काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।

Exit mobile version