Site icon Sabki Khabar

अर्ष सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एवं पूर्व मुखिया प्रत्याशी श्याम किशोर ठाकुर के संयुक्त तत्वाधान में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन।

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट।
लगभग 600 लोगों का किया गया नि:शुल्क इलाज एवं दवा वितरण
सेवा भाव के ख्याल से इस कैंप का किया गया आयोजन : श्याम किशोर
गया आर्षेय अरिहंत फाउंडेशन ट्रस्ट के अधीन  शहर के एपी कॉलोनी में संचालित अर्श सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल  के निदेशक सह चर्चित हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ नवनीत निश्चल एवं  बांके बाजार प्रखंड के बिहरगाईं पंचायत के पूर्व मुखिया प्रत्याशी सह पत्रकार श्याम किशोर ठाकुर के सहयोग से बांके बाजार प्रखंड के जमुआरा कलाँ  गांव स्तिथ मध्य विद्यालय प्रांगण में नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श कैंप का आयोजन किया गया। नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में करीब 600  मरीजों को जांच व परामर्श के साथ दवा वितरण किया गया। इसमें डॉ नवनीत निश्चल हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ, डॉ टी शर्मा पेट लीवर व आंत रोग विशेषज्ञ, डॉक्टर अमित कुमार हृदय रोग विशेषज्ञ, डॉक्टर कनिष्क कुमार न्यूरो सर्जन, डॉक्टर रशीद अहमद जनरल फिजिशियन, डॉ राजवर्धन नारायण, मानसिक रोग विशेषज्ञ ने इलाज किया एवं अपना बहुमूल्य परामर्श देकर ग्रामीण जनता को नशा मुक्ति एवं खानपान को लेकर भी जागरूक किया गया है। इस शिविर में  मरीजों का वजन, ब्लड प्रेशर ,ब्लड शुगर की जांच धर्मेंद्र कुमार एवं मनोज कुमार की देखरेख में की गई। ईसीजी हृदय रोग प्राकृति कुमारी, संदीप शुक्ला, गौरव, संतोष कुमार रविंद्र कुमार ने किया।. अर्श हॉस्पिटल के अमर पांडे, डॉक्टर विकास कुमार, रजनीश कुमार, मंटू, मनोज कुमार, संतोष कुमार, अमित कुमार, सौरभ कुमार, रमेश कुमार ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया है।
इस मौके पर आयोजन कर्ता पूर्व मुखिया प्रत्याशी श्याम किशोर ठाकुर ने कहा कि यह क्षेत्र बहुत ही पिछड़ा है ।इस क्षेत्र के लोग अधिकांश किसान हैं और मजदूरी करते हैं। यही कारण है कि इस क्षेत्र के ग्रामीण मजदूर समय एवं पैसे के अभाव में बेहतर इलाज नहीं करा पाते हैं जिसको लेकर इस नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है। श्याम किशोर ने कहा कि सोच लिया है कि इस तरह का कैंप का आयोजन कर लोगों को बेहतर सेवा दे ।इस शिविर में लगभग 600 लोगो को नि:शुल्क परामर्श कर दवा भी दिया गया। इस तरह का कैंप का आयोजन बराबर क्षेत्र में किया जाएगा जिससे इस क्षेत्र में रहने वाले किसान मजदूर को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सके। वही शिविर के अंत में आयोजक श्याम किशोर के द्वारा अर्श सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर से आए चिकित्सकों को अंग वस्त्र एवं माला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही अर्श हॉस्पिटल के सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार प्रकट करते हुए सहयोग करने के लिए  धन्यवाद दिया ।वहीं चिकित्सकों ने भी इस तरह के आयोजन के लिए श्याम किशोर को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में कैंप का आयोजन करना सराहनीय पहल है ।चिकित्सकों ने भी कहा कि अगर भविष्य में कभी भी फिर इस क्षेत्र में दोबारा कैंप के माध्यम से सेवा करने का मौका मिलेगा तो दुबारा आकर सेवा देने का काम करेंगे।वही इस मौके पर जिला परिषद सदस्य बिंदु यादव भी उपस्थित हुए।

इस नि:शुल्क चिकित्सा शिविर के आयोजन में जमुआरा कला मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामजतन प्रसाद, तारानाथ प्रसाद,, राम रतन सिंह ,दिनेश कुमार ,राहुल फतेहपुरी ,अरुण कुमार, बिगन चौधरी ,राहुल कुमार ,रंजन कुमार ,शिक्षक मिंटू किशोर शिवनाथ यादव,रवि कुमार के अलावे स्थानीय ग्रामीणों ने भी बढ़-चढ़कर सहयोग किया। जिसके लिए आयोजक श्याम किशोर ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया। इस कैंप आयोजन के लिए ग्रामीणों ने भी कहा कि यह एक सराहनीय पहल है जो सेवा के भाव से इस तरह का आयोजन किया गया है वह बेहतर कार्य है।

Exit mobile version