Site icon Sabki Khabar

ट्रेनों के बढ़ोत्तरी के लिए सांसद ने रेलवे बोर्ड अध्यक्ष से मांग की

धीरज गुप्ता की रिपोर्ट।
गया चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी सांसद, जहानाबाद ने जहानाबाद लोक सभा सहित समूचे बिहार में रेल सुविधाओं की बढाने के आग्रह के साथ रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष  वी के त्रिपाठी से मुलाक़ात किया है। सांसद ने एक पत्र भी सौंपा और निम्नलिखित मांग की:
जहानाबाद-गया रूट पर कोरोना के कारण कई रेलगाड़ियों के आवागमन को रोका गया परंतु अब तक उन्हें दुबारा नही चलाया गया है। उन रेलगाड़ियों को आवागमन पुनः कोरोना से पहले की तरह आना जाना एवं ठहराव बहाल किया जाए,जहानाबाद से कोलकाता के बीच पटना-धनबाद-गंगा दामोदर एक्सप्रेस (ट्रेन सं॰ 13329 -13330) को धनबाद की जगह कोलकाता तक विस्तार किया जाए, जहानाबाद से दिल्ली के बीच सीधी रेल सेवा देने के उद्देश्य से, महाबोधी एक्सप्रेस को गया की जगह जहानाबाद से आरंभ किया जाए,पटना-गया रेलखंड पर टेहटा रेलवे स्टेशन पर पलामू एक्सप्रेस का ठहराव और आरक्षित टिकट काउंटर खुलवाया जाए।,
पटना-गया रेलखंड पर टेहटा रेलवे स्टेशन पर पटना-हटिया एक्सप्रेस (ट्रेन सं॰ 08623 -08624) का ठहराव पुनः बहाल किया जाए।

नालंदा से गया को जोड़ने के लिए 50 कि॰मी॰ लंबे इस्लामपुर से मानपुर तक नई रेल लाइन बिछाई जाए।
बिहटा से अनुग्रह नारायण रोड रेल स्टेशन के बीच प्रस्तावित नई रेल लाइन को जल्द बिछाने की व्यवस्था की जाए।,कुछ वर्ष पूर्व जहानाबाद से पटना एवं गया के लिए लोकल पैसेंजर ट्रेन चलती थी जो बाद में बंद हो गई। उस सेवा को पुनः बहाल किया जाए।

Exit mobile version