Site icon Sabki Khabar

15 वर्ष से लेकर 18 वर्ष आयु तक के बच्चों को दिया जायेगा कोविड 19 टीका, प्रखंड क्षेत्र में बनाया गया है तीन केंद्र जाने कहा है केंद्र।

राजकमल कुमार की रिपोर्ट।

बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के तीन विद्यालय में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर केंद्र बनाए गए हैं। मालूम हो की केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देश पर 15 वर्ष से लेकर 18 वर्ष आयु तक के बच्चों को टीकाकरण की शुभारंभ 3 जनवरी सोमवार 2022 को किया जाएगा। वहीं प्रखंड क्षेत्र के गांधी इंटर विद्यालय बेलदौर, कोसी इंटर विद्यालय पनसलवा, आदर्श इंटर विद्यालय पीरनगरा मैं केंद्र बनाया गया है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग में आवश्यक तैयारी पूरी कर ली है। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मुकेश कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के 3 विद्यालय में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर केंद्र बनाए गए। वहीं 3 जनवरी सोमवार के दिन सुबह के 8 बजे से लेकर शाम के 5 बजे तक टीका लगाई जाएगी।

वहीं टीका लेने वाले लाभार्थियों को आधार कार्ड एवं मोबाइल नंबर लेकर टीकाकरण स्थल पर जाना जरूरी है । बिहार सरकार से लेकर केंद्र सरकार कोविड-19 को जड़ से खत्म करने के लिए एड़ी चोटी एक कर दिए हैं । सभी व्यक्ति को वैक्सीनेशन लेना अति आवश्यक ,कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए टीका बहुत ही उपयोगी सिद्ध हुई है।

Exit mobile version