Site icon Sabki Khabar

बाहर से आने वाले प्रवासियों के सुविधा हेतु हसनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रखंड के सभी पदाधिकारी एवं मुखिया के साथ की बैठक।

सतीश यादव रिपोर्टर।

प्रखंड के पंचायत समिति भवन कक्ष में जनप्रतिनिधियों की बैठक सामाजिक दूरी का पालन करते हुए किया गया।जिसकी अध्यक्षता प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव ने किया।बैठक में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं   क्वॉरेंटाइन सेंटर की व्यवस्था में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने बताया कि कोरोना रोकथाम को लेकर सरकार के दिशा निर्देश इलाज एवं जांच की व्यवस्था,प्रवासियों के लिए

क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था को क्रियान्वित करने के लिये कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है,जिनका सहयोग करे। उन्होंने बताया बाहर से आनेवाले अप्रवासी लोगों का आने का सिलसिला जारी है, जानकारी दी गई की पंचायत में क्वॉरेंटाइन सेंटर संचालित होने की जानकारी दी गई एवं आवश्यकतानुसार तैयारी पर चर्चा हुई।

प्रत्येक पंचायत में पांच से दस कोरोना वॉलिंटियर की पहचान कर टीम बनाई जाएगी,जिस प्रशिक्षण दिया जाएगा साथ ही प्रयोग में लाए जाने वाले सुरक्षा के लिए मास्क,बरसाती आदि आवश्यक सामाग्री उपलब्ध कराए जाएंगे। चयनित कोरोना वालंटियर प्रशिक्षण लेकर अपने गांव मोहल्ले आदि में बाहर से आने वाले लोगों को मोटिवेट कर  क्वॉरेंटाइन सेंटर तक लाएंगे। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव, अंचलाधिकारी आनंद चंद्र झा थाना अध्यक्ष चंद्रकांत गौरी रामनारायण मंडल, राम किशोर राय,संजय दास,राजीव कुमार सिंह पिंकू,अमित ठाकुर,महाराज पासवान,मोहम्मद सत्तार,रामसखा राय,अमरेश कुमार,महेश्वर यादव आदि मौजूद थे।

Exit mobile version